Tasty litti chokha

in #food5 years ago

मेरे प्यारे भाइयो और मेरी प्यारी प्यारी बहनो उम्मीद करता हूँ आप सभी लोग मजे में होंगे।  मैं भी एक दम मजे में हूँ और रोज़े का लुत्फ़ उठा रहा हूँ।  रोज़ा में और भी अच्छा अच्छा खाने को मिलता है ये आप सभी लोग तो जानते ही होंगे।  बहुत तरह के पकवान बनते है इफ्तार के लिए और सब एक साथ बैठ कर रोज़ा खोलते है।  हमारे घर में भी कुछ ऐसा ही सीन है।  हम सब एक जगह बैठ कर मस्त इफ्तार करते है।  वैसे हमारे घर में ज्यादा कुछ बनता नहीं इफ्तार में क्यों की फल ही ज्यादातर सब खाते है।  

आप सभी लोग देख सकते है आज लिट्टी चोखा बना है।  और थोड़ी देर में इफ्तार करेंगे।  मुझे तो बहुत अच्छा लगता है  लिट्टी चोखा और ये बिहार की पसंदीदा चीज है इस को बिहार में ज्यादा खाया जाता है।  वैसे हमारे यहाँ भी सभी लोग खाते ही है और हर चौक चौराहे में ये बिकता ही है लेकिन आज घर में बना है और घर में बना हुआ और भी ज्यादा मस्त लगता है ये आप सभी लोग तो जानते ही होंगे ये किसी से छुपा हुआ नहीं है।  

आज की भी लिट्टी बहुत ही मस्त बनायीं गई है आज इफ्तार में यही है और फल है इस के अलावा और कुछ भी नहीं बना है।  ज्यादातर फल ही खाते है हम और फल ही खाना चाहिए उस से ज्यादा ताकत मिलती है और तेल वाला सामान ज्यादा खाने से बहुत तरह की बीमारी भी होती है और खिलाता भी नहीं है यार इफ्तार कर के ज्यादा कुछ इसलिए हम तो बस एक ही चीज बनाते है और उसके साथ में फल वगेरा खाते है।  

आप लोगो के घर में आज क्या क्या बना है।  आप के घर में सायद बहुत कुछ बना होगा लेकिन हमारे घर में तो यही बना है और मटन बिरयानी बनी है।  वो रात को डिनर के लिए बनायीं जायेगी अभी बनी नहीं है।  बस सब चीज तैयार है और केवल बनाना बाकी है उसको रात में खाना है मस्त।  

चलो भाई लोग अब मैं चलता हूँ अब मुझे इफ्तार की तैयारी भी करनी है।  आप सभी लोग अपना ध्यान रखना और मस्त खाना इफ्तार के समय और भाई लोग रोज़े रखते तो हो ना ? रखा करो यार 1 महीने का ही तो रोज़ा होता है रखा करो।  रोज़ा रखने से बहुत स्वाब मिलता है और मैं तो पुरे रोज़े रखता हूँ एक भी रोज़ा मैं छोड़ता नहीं हूँ।  मेरे घर में सभी लोग रोज़ा रखते है आप भी रखा करो।  

Sort:  

You got a 91.19% upvote from @minnowvotes courtesy of @rehanji50!

Coin Marketplace

STEEM 0.36
TRX 0.12
JST 0.039
BTC 70112.96
ETH 3549.99
USDT 1.00
SBD 4.71