Delicious Panipuri

in #food5 years ago

पानी पूरी तो सब का पसंदीदा है आप को पसंद है की नहीं।  लड़कियों को तो बहुत ज्यादा पसंद है वो इनके लिए पागल है। आज तक मैंने एक भी ऐसी लड़की नहीं देखि जिस को पानी पूरी पसंद नहीं और कभी भी उनसे पानी पूरी का पूछ लो वो कभी भी मना नहीं करेगी।  चाहे तुरंत खाना क्यों न खाया हो फिर भी वो पानी पूरी के लिए मना नहीं करेगी।  बहुत पसंद होता है लड़कियों को पानी पूरी क्यों मेरी प्यारी प्यारी बहनो सही बोल रहा हूँ की नहीं मैं।  

लेकिन आप लोग तो जानते ही हो की बाहर की पानी पूरी सेहत के लिए अच्छी नहीं होती है वो जैसे तैसे बनाते है।  जैसे तैसे हाथ से वो सब छूते है और फिर उसको खा के बीमार पड़ जाते है इस वजह से सरकार ने भी कई राज्यों में तो पानी पूरी पर बैन लगा दिया है।  हमारे यहाँ भी सिर्फ रेस्टोरेंट वगेरा में पानी पूरी मिलती है अब चौक चौराहे पर पानी पूरी मिलना बंद हो गया है।  वो लोग हाँथ वगेरा भी नहीं धोते और उनका हाँथ पूरा पानी से फूला हुआ रहता है।  ये सेहत के लिए अच्छा नहीं होता कीड़े भी लगे रहते है वो खट्टा पानी में।  

यही वजह है की पानी पूरी में बैन लगा दिया गया है। खाने में तो स्वादिस्ट लगता है लेकिन सेहत के लिए बहुत ही ज्यादा ख़राब होता है।  आप को भी मैं यही कहूंगा की पानी पूरी से बच के रहे जो लोकल में बेचते है ना उनकी पानी पूरी सेहत के लिए अच्छी न होती लेकिन लड़किया इस बात को समझती कहा है।  

लेकिन मेरी बहन बहुत अच्छे से समझती है वो बिलकुल भी नहीं खाती बाहर की पानी पूरी जब भी उसका मन करता है तो वो घर में ही बना लेती है।  बस इस को बनाने में बहुत चीजे लगती है इसलिए थोड़ा दिक्कत होता है।  और सब चीजे ना रहे तो मजा भी तो नहीं आता है न इसलिए हर कोई इस को अपने घर में नहीं बना पाता है।  वैसे ही लोग आज कल बिजी रहते है और ऐसे बिजी समय पर पानी पूरी कहा से बना के खा पाएंगे यार क्यों सही बोल रहा हूँ की नहीं।  मैं तो वैसे हमेशा सही ही बोलता हु।   

मेरी बहन न भाई बस कुकिंग में ही बिजी रहती है और पढ़ाई के अलावा बस वो खाना बनाने में ही ध्यान देती है। बहुत अच्छी कुकिंग करती है मेरी बहन और मैं तो आप के साथ हर रोज शेयर करता ही हूँ।  वैसे आप ने कभी अपने घर में पानी पूरी बनायीं है की नहीं मेरे प्यारे भाइयो और मेरी प्यारी प्यारी बहनो।  अगर नहीं बनायी है तो एक बार कोशिश करो देखना अच्छी नहीं भी बनेगी फिर भी खाने में बहुत ज्यादा मजा आएगा।  

Coin Marketplace

STEEM 0.35
TRX 0.12
JST 0.040
BTC 70734.57
ETH 3561.52
USDT 1.00
SBD 4.75