Lovely keema kabab

in #food5 years ago

आज आप के साथ बहुत ख़ास चीज शेयर कर रहा हूँ लेकिन इस इस से पहले आप सब लोग ये बताइये की कैसे है आप सभी लोग।  सब लोग कुशल मंगल से तो है न मेरे प्यारे भाइयो और मेरी प्यारी प्यारी बहनो।  मेरी हिंदी जितनी अच्छी है इंग्लिश उतनी ही ख़राब है इसलिए मैं आप के साथ हिंदी में ही बात करता हूँ।  इंग्लिश मुझे अच्छे से नहीं आता है।  

चलिए फिर आगे बात करते है मेरे प्यारे भाइयो आज बहुत दिनों के बाद मटन खाया है।  आज खाने में मटन बना था और थोड़ा सा मटन मेरी बहन ने बचाया था ताकि उसका कबाब बना सके।  मटन में तो आप जानते ही है ज्यादातर हड्डी वाले ही पीस होते है मतलब गोस्त कम होता है उसमे।  गोस्त मेरी बहन ने निकाल लिया और उसका कबाब बनाने के लिए रख दिया और हड्डी वाला पीस का खाना बना दिया।  और कबाब जो बनाया पहले उसको कीमा की तरह कूट दिया उसके बाद उसका कबाब बनाया है बहुत मजा आया खाने में।  

वैसे तो मुझे सीक वाले कबाब ज्यादा अच्छे लगते है लेकिन ये भी कमाल का था और खाने में एक दम मजा ही आ गया।  ऐसे चीजे अगर रोज मिल जाए न तो मजा आ जाता है।  मेरी बहन ने कहा की अगर चिकन का कीमा बना कर कबाब बनाएंगे तो अच्छा नहीं लगेगा।  वो भी सही कह रही है सच में चिकन का कबाब इस तरह से बनाएंगे तो अच्छा नहीं लगेगा।  वैसे चिकन का कबाब मैंने बहुत खाया है सीक वाला और फ्राई कर के भी।  आप के साथ तो कई बार मैंने शेयर भी किया है।  

आप लोगो ने कभी घर में मटन का कबाब बनाया है की नहीं।  मेरे घर में तो बहुत बार बन चूका है लेकिन कभी इस तरह कीमा कर के उसका कबाब नहीं बनाया है।  इस में बहुत ज्यादा मजा आया है कीमा में सब तरह का मसाला मिला के उसको मिक्स कर के और फिर उसको एक तरह के शेप में बनाया और फिर उसको तेल में तल दिया बस इतना ही करना होता है इस में और कुछ नहीं।  खाने में ये वाकई कमाल का होता है।  अगर आप कभी चिकन का इस तरह बनाओगे तो मजा नहीं आएगा।  चिकन का सीक कबाब ही अच्छा लगेगा।  

खैर मेरे प्यारे प्यारे भाइयो आप सब लोग बताओ आप को मेरा आज का कीमा कैसा लगा है।  अगर आप को आज का ये कीमा कबाब पसंद आया हो तो मुझे फॉलो जरूर कर लेना।  यार आज कल तो सब बहुत सुस्त हो गए है ना तो कोई कमेंट करता है और ना ही कोई फॉलो करता है।  कर लिया करो यार पैसे थोड़ी न लगते है इसलिए कम से कम फॉलो कर लिया करो।  

Coin Marketplace

STEEM 0.35
TRX 0.12
JST 0.040
BTC 70884.24
ETH 3570.27
USDT 1.00
SBD 4.76