साथी निवेशकों को खुला पत्र

in #life6 years ago (edited)

  मुझे यकीन है कि बहुत से लोग स्टीम को पकड़ते हैं, इस बारे में बहुत कुछ सोचते हैं। दूसरे शब्दों में, आज मेरी राय में ब्लॉकचेन में बड़े निवेशकों और प्रारंभिक गोद लेने वालों को आकर्षित करने की क्षमता नहीं है। लेकिन क्या इसका मतलब यह है कि ब्लॉकचेन स्वयं अगले चरण के लिए तैयार नहीं है? या समुदाय के सर्वसम्मति से प्रौद्योगिकी के साथ और उससे कम करने के लिए इसका कम होना चाहिए।  

मैं इन प्रश्नों से पूछता हूं क्योंकि ऐसा लगता है कि उस विषय पर भी, दृष्टिकोण के बिंदु बहुत अलग हैं। बिडबॉट्स पर ध्रुवीकृत स्थिति असहमति का एक आम बिंदु है, लेकिन वहां बहुत कुछ है जो समुदाय को बाधाओं में रखते हैं। दूसरे शब्दों में, स्टीम पावर के बड़े धारकों के बीच भी, आगे बढ़ने का तरीका पूरी तरह स्पष्ट नहीं है।

ऐसा लगता है कि मैं इसके बारे में नकारात्मक हूं, लेकिन मैं वादा करता हूं कि यह मामला बिल्कुल नहीं है। मैं उन चीजों के बारे में उद्देश्य बनने की कोशिश कर रहा हूं जो मैं देखता हूं। यह भी महत्वपूर्ण है कि मैं स्टीम मुद्रा के बारे में और बात कर रहा हूं, और प्लेटफार्म स्टीमेट के बारे में इतना कुछ नहीं कर रहा हूं, और यह अंतर उन बिंदुओं के लिए महत्वपूर्ण है जिन्हें मैं बनाने की कोशिश कर रहा हूं।

क्योंकि यह अभी भी शुरुआती है

मुझे लगता है कि स्टीम उन लोगों के लिए एक अविश्वसनीय अवसर है जो स्पष्ट रूप से इसकी वास्तविक क्षमता को देख सकते हैं। निवेश का एक सरल लेकिन महत्वपूर्ण नियम यह है कि एक बार सफल होने के बाद निवेश पर भाग लेना, अविश्वसनीय लाभों पर छूटने का एक निश्चित तरीका है। 

मैं कहता हूं कि केवल यह कहने के लिए कि मैं पूरी तरह से जागरूक हूं और इस तथ्य के साथ ठीक हूं कि स्टीमेट स्वयं किसी भी प्रकार का अंतिम उत्पाद नहीं था। कम से कम चीजें जो मैंने कुछ गवाहों को पढ़ा है और विषय वस्तु पर स्टीम शेयर के प्रमुख सदस्य इस संदेश को मुझे स्पष्ट करते हैं। स्टेमिट का विचार संभवतः संभावनाओं का कार्यान्वयन था और कुछ भी नहीं।

क्या इसका मतलब यह है कि ब्लॉगिंग का भविष्य में ज्यादा मतलब नहीं होगा? मुझे शक है। मुझे लगता है कि ब्लॉगिंग में हमेशा एक जगह होगी, लेकिन जो मैं कल्पना करना शुरू कर रहा हूं वह यह है कि जब यह निकलता है और वैश्विक घटना बन जाता है, तो ध्यान का केंद्र स्टेमिट नहीं हो सकता है, लेकिन कुछ और पूरी तरह से उसी ब्लॉकचेन के शीर्ष पर बनाया गया है।

जैसा कि यह प्रौद्योगिकी से संबंधित है

इस समय स्टीम ब्लॉकचेन बेजोड़ हो सकता है। अन्य मुद्राओं में तीन दूसरे शुल्क कम लेन-देन होते हैं, और उन अवरोधकों के विशेषाधिकार का आनंद लेते हैं जो उच्चतम ट्रैफिक दिनों पर भी अधिक संघर्ष नहीं करते हैं? इस अर्थ में यह स्वीकार करना आसान है कि सभी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, यह हजारों अन्य परियोजनाओं से बाहर है जो उच्च मूल्यांकन का आनंद ले सकते हैं लेकिन किसी भी उपयोगी कार्यान्वयन की कमी नहीं है।

हमारे स्टीम मुद्रा में विकास के रास्ते में कुछ बहुत मूल्यवान है। इस तथ्य को देखते हुए कि स्टेमिट इंक द्वारा सभी विकास को संभाला नहीं जाता है, लेकिन गवाहों और अन्य स्वतंत्र प्रयासों द्वारा काफी मात्रा में काम किया जाता है। यह अन्य मुद्राओं के बीच भी आम नहीं है, और उत्सुकता से यह होना चाहिए।

इस साल प्रस्तावित विचारों, एसएमटी की संभावना हो सकती है कि स्टेम वर्तमान में स्टीमेट की चुनौतियों और प्लेटफार्मों के बीच अलग-अलग दीवारों का निर्माण करके निवेशकों को प्रभावी रूप से आकर्षित कर सकता है, जो इन नए टोकन की सुविधा दे सकते हैं। अगर इसका मतलब है कि वेबसाइट पर स्टीमेट खो जाएगा तो कुछ ध्यान देखा जाना बाकी है, लेकिन यह संभव है कि परिणाम वास्तव में वांछनीय है।

निष्क्रिय निवेशक

शायद कोड बदलना चाहिए

मैं खुद के बारे में पूरी तरह से यकीन नहीं कर रहा हूँ। लेकिन अन्य निवेशकों द्वारा साझा किए गए कुछ प्रस्तावित विचारों को पढ़ने के बाद, मुझे यह स्वीकार करना होगा कि वे मुझे बहुत समझ में आते हैं। हालांकि, विचार करना एक बात यह है कि यदि एसएमटी का निर्माण उन समाधानों में से कुछ को लागू कर सकता है, इसलिए उन बदलावों को स्टीम पर प्रासंगिक नहीं है, लेकिन यह देखा जाना बाकी है।

मेरी राय है कि फिलहाल स्टीम निवेशकों का मुख्य ध्यान उन पहलुओं का समर्थन करना चाहिए जो टोकन में खरीदने के लिए अन्य निवेश को प्रोत्साहित करेंगे, क्योंकि आज बाजार केवल वोट-बिक्री की दिशा में ही संभव है, संभव है समाधान एक ऐसे उत्पाद को डिजाइन करना होगा जो उतना प्रभावी हो सकता है, लेकिन कम पोलेमिकल हो सकता है।

एक बात जिसकी कोई संदेह नहीं है, लोगों की यह विशेष वार्तालाप करने की इच्छा है। क्योंकि यदि यह संभव नहीं है, तो जो चीजें हम देखना चाहते हैं, वह नहीं होगा। किसी भी मामले में मैं स्टीम के बारे में सकारात्मक रहता हूं, और आगे आने वाले दिनों की प्रतीक्षा कर रहा हूं।

समाधान पर भी भूमिका निभाने की जरूरत है। यह सोचने के लिए पूरी तरह यथार्थवादी नहीं है कि हर कोई लिख सकता है या वे ब्लॉगर्स बनना चाहते हैं। मुझे लगता है कि उम्मीद भी स्टीम के मूल्यांकन को नुकसान पहुंचा रही है। मुझे लगता है कि यह इस कारण से बिल्कुल है कि बिडबॉट भी एक चीज बन गया। एक स्वस्थ आर्थिक प्रणाली कई अलग-अलग प्रकार के निवेशकों को समायोजित करने में सक्षम होनी चाहिए, और कह रही है कि ऐसा कुछ नहीं होना चाहिए जिससे किसी को भी असहज महसूस किया जा सके।

मैंने कुछ स्टीमियनों को पढ़ा है कि क्यूरेशन पुरस्कार उनके लिए पर्याप्त होना चाहिए। लेकिन मैं यह कहने के इच्छुक हूं कि जो लोग उस स्थिति को पकड़ते हैं, उनके पास स्टेम पावर भी नहीं है जो खुद को उन मात्राओं में निवेश करने वाले व्यक्तियों के जूते पर डाल दें। परिप्रेक्ष्य की कमी शायद यही कारण है कि वार्तालाप का वह विशेष पहलू कहीं भी नहीं जाता है


sincerely

@Mr.santosh

Coin Marketplace

STEEM 0.25
TRX 0.11
JST 0.032
BTC 63517.53
ETH 3062.83
USDT 1.00
SBD 3.81