Always Think Positive - Always Wake Up Keeping it in Your Mind... हमेशा सकारात्मक सोचें - हमेशा इसे अपने दिमाग में रखें ...

in #life6 years ago

जब भावनात्मक राज्यों की बात आती है तो मुझे यकीन है कि हम में से अधिकांश ने "धारणा सच है" वाक्यांश सुना है। इसका मूल रूप से मतलब है कि सभी उद्देश्यों के लिए, यदि हमें लगता है कि कुछ सही नहीं है, अगर हम नाखुश हैं, तो हमारी स्थिति के बारे में अन्य लोग क्या सोचते हैं लगभग अप्रासंगिक है। कई दोस्त या यहां तक ​​कि परिवार के सदस्य हमें खुश करने की कोशिश करते हैं, हमें फिर से प्रयास करने की कोशिश करते हैं, लेकिन हम किसी कारण से मिट्टी में फंस गए हैं।

विचार समझाने के लिए थोड़ा मुश्किल है, लेकिन साथ ही साथ बहुत आम है। उम्मीद महसूस करने में हमारी अक्षमता, हमारे दिन में उद्देश्य की भावना महसूस करने के लिए, यहां तक ​​कि हम कोशिश करने के लिए मुख्य कारण भी लेते हैं। मैं आपको बता दूंगा, जो इसे शब्दों में डालकर निराशाजनक लगता है, लेकिन फिर भी हम में से कई लोगों के लिए सच है, कम से कम हमारे जीवन में अलग-अलग चरणों में।

ऐसा इसलिए है क्योंकि हमारे पास ये प्रवृत्तियों हैं, क्योंकि हमारे लिए क्रूर विचारों में पड़ना वाकई आसान है, यह महत्वपूर्ण है कि हम वापस लड़ना सीखें। जब मैं वापस लड़ता हूं, तो मैं अपने दिमाग में होने वाले संघर्ष के बारे में बात कर रहा हूं और किसी के साथ चर्चा नहीं कर सकता, हम संभवतया हमारी वर्तमान स्थिति के लिए दोषी ठहरा सकते हैं।

अगर मैं धारणा के विचार पर वापस जाने का प्रयास करता हूं तो सच है, संदेश जो मैं व्यक्त करने की कोशिश कर रहा हूं वह बहुत स्पष्ट हो जाता है। यदि आप इस बात से आश्वस्त हैं कि ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे आप अपनी भावनात्मक स्थिति को बदलने के लिए कहें या कर सकें, खुश रहें, तो वास्तव में आप सही हैं, और समस्या, पूरी समस्या है।

यही कारण है कि मैं हर मौके पर सकारात्मक संदेश व्यक्त करने की कोशिश करता हूं, क्योंकि दुनिया विपरीत से भरा हुआ प्रतीत होता है। हम टीवी चालू करते हैं, वहां कुछ त्रासदी होती है, हम कहीं गाड़ी चला रहे हैं, रेडियो चालू कर सकते हैं, फिर भी एक और त्रासदी, हम एक दोस्त को भी बुलाते हैं और कभी-कभी उन्हें आपको जो कहना है वह दुखद है। हम नकारात्मकता के प्रति इतने आकर्षित हुए प्रतीत होते हैं कि हम खुद को भावनात्मक रूप से संतुलित करने के लिए संघर्ष नहीं करते हैं।

सवाल मैं हर सुबह खुद से पूछता हूं यह है: मैं कौन बनना चाहता हूं? क्या मैं आज ऐसे व्यक्ति बनना चाहता हूं जो सकारात्मक हैं, जो सोचते हैं कि जीने के अच्छे कारण हैं? या, क्या मैं दुनिया की नकारात्मकता में देना चाहता हूं, क्योंकि मुझे पता है कि संदेश हर एक कोने के आसपास है?

और वह मेरे दोस्त, यह अच्छी खबर है। हम यह विकल्प चुनते हैं, हम अच्छे इरादों से भरे एक खुश व्यक्ति होने के नाते चुनते हैं या एक कड़वी व्यक्ति जो जीवन के माध्यम से बस चल रहा है क्योंकि वह अभी पैदा हुआ था।

यही कारण है कि मैं इस तरह लिखता हूं, यही कारण है कि मैं इस तरह बोलता हूं, क्योंकि मैं पानी में एक और बूंद जहर जोड़ने से इनकार करता हूं। वहां पहले से बहुत सारे हैं।

मेरे दोस्तों को सकारात्मक रहो

Coin Marketplace

STEEM 0.28
TRX 0.12
JST 0.032
BTC 66934.09
ETH 3099.79
USDT 1.00
SBD 3.74