Motivational Story

in #mgsc6 years ago

एक व्यापारिक अधिकारी था जो देनदारों के कारण कहीं नीचे था और बाहर निकलने का कोई मौका नहीं देख सका।

ऋण मालिक उसके आस-पास थे। प्रदाता किश्त का अनुरोध कर रहे थे। वह मनोरंजन केंद्र सीट पर बैठे, हाथों में सिर, इस बारे में सोच रहा था कि कुछ भी अध्याय 11 से अपने संगठन को छोड़ सकता है या नहीं।

blue-1845901_1920.jpg

अचानक एक बूढ़ा आदमी उसके सामने दिखाई दिया। "मैं देख सकता हूं कि कुछ आपको परेशान कर रहा है," उसने कहा।

आधिकारिक परेशानियों में ट्यूनिंग के चलते, बूढ़े आदमी ने कहा, "मुझे भरोसा है कि मैं आपको प्रोत्साहित कर सकता हूं।"

उसने उस आदमी से उसका नाम पूछा, एक चेक तैयार किया, और उसे अपने हाथ में धक्का दिया, "यह नकद लो। आज से मुझे एक साल से मिलें, और आप मुझे फिर से भुगतान कर सकते हैं।"

उस समय वह बदल गया और जितना तेज़ हो गया उतना गायब हो गया।

बिजनेस आधिकारिक ने जॉन डी। रॉकफेलर द्वारा चिह्नित 500,000 डॉलर के लिए एक चेक में पाया, उस बिंदु पर, ग्रह पर सबसे असाधारण पुरुषों में से एक!

"मैं एक पल में अपने नकदी तनाव को हटा सकता हूं!" वह समझ गया। ऐसा हो सकता है कि, इसके बजाय, अधिकारी ने अपने सुरक्षित में अनचाहे चेक डालना चुना। बस यह जानकर कि वह उसे अपने व्यवसाय को छोड़ने के लिए एक दृष्टिकोण को काम करने की गुणवत्ता दे सकता है, उसने सोचा।

सकारात्मक सोच के साथ, उन्होंने बेहतर व्यवस्था और किश्त की विस्तृत शर्तों की व्यवस्था की। उन्होंने करीब कुछ प्रमुख सौदे लाए। कुछ महीनों के अंदर, वह वास्तव में दायित्व और लाभ से बाहर था।

निश्चित रूप से एक साल बाद, वह बिना किसी जांच के मनोरंजन केंद्र में वापस आया। समय पर बसने पर, बूढ़ा आदमी दिखाया। हालांकि, जैसे ही अधिकारी चेक वापस करने जा रहा था और विपत्ति पर काबू पाने के अपने उदाहरण की पेशकश कर रहा था, एक कर्मचारी भाग गया और बूढ़ा आदमी मिला।

"मैं बहुत खुश हूँ मैं उसे मिला!" वह रोई। "मुझे भरोसा है कि वह आपको परेशान नहीं कर रहा है। वह लगातार घर से दूर हो रहा है और व्यक्तियों को बता रहा है कि वह जॉन डी। रॉकफेलर है।"

और क्या, उसने बूढ़े आदमी को हाथ से दूर कर दिया।

परेशान अधिकारी बस वहां रहा, घबरा गया। पूरे वर्ष में वह घबराहट, खरीद और पेशकश कर रहा था, उसे राजी किया गया था कि उसके पीछे दस लाख डॉलर का बड़ा हिस्सा था।

अचानक, वह समझ गया कि यह नकदी, वास्तविक या कल्पना नहीं थी, जिसने अपना जीवन बदल दिया था। यह उनकी हाल ही में खोजी गई आत्म-आश्वासन थी जिसने उन्हें कुछ भी पूरा करने में सक्षम बनाया।

Coin Marketplace

STEEM 0.28
TRX 0.13
JST 0.032
BTC 61185.89
ETH 2933.50
USDT 1.00
SBD 3.68